5 मिनट में सुंदर चेहरा पाने के आसान उपाय | Glowing Skin पाने के कुछ घरेलु नुक्से

बेदाग और निखरी त्वचा किसे पसंद नहीं होती है, हर कोई सुंदर दिखना चाहता है! यदि आपका रंग सांवला है और आप भी अपनी सांवले रंग को बेहद चमकदार बनाना चाहते हैं तब आज के इस लेख में मैं आपको Glowing Skin पाने के कुछ घरेलू उपाय बताने वाला हूं जो कि आपके चेहरे के रंग को बेदाग और चमकदार बना देगा।

चेहरे से दाग धब्बे कैसे हटाए 2021, चेहरे से कील मुंहासे कैसे हटाए, चेहरे को सुंदर कैसे बनाएं, गोरा होने का तरीका, चेहरे पर चमक कैसे लाएं, चेहरे पर


Easy Tips for Getting Beautiful Face in 5 Minutes :
5 मिनट में सुंदर चेहरा पाने के आसान उपाय


<----- जानिए विस्तार से ------>

Use Gram Flour and Turmeric : बेसन और हल्दी का इस्तेमाल करें।

बेसन और हल्दी त्वचा की सफाई के लिए बेहद कारगर उपाय है इन दोनों चीजों में प्राकृतिक गुण के साथ साथ एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं। जिससे त्वचा की रंगत को काफी साफ किया जा सकता है। बेसन तथा हल्दी के इस्तेमाल से चेहरे में कील मुहासे और दाग धब्बों को भी आसानी से खत्म किया जा सकता है।

Use this way : इस तरह इस्तेमाल करें।

2 बड़े चम्मच बेसन, 1 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर तथा हल्का सा दूध मिलाकर एक पेस्ट बनाएं। ध्यान दें कि यह पेस्ट ज्यादा गाढ़ा नहीं है। यदि पेस्ट गाढ़ा है, तो आप इसमें हल्का सा दूध और मिलाएं और इसे अच्छी तरह से मिलाकर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं।


अपने चेहरे पर लगाने के बाद आप इसे 3 से 5 मिनट तक छोड़ दें। तथा कुछ देर के बाद अपने चेहरे पर हल्की मसाज कर इसे ठंडे पानी से धो ले। जिससे आपका चेहरा निखरा और साफ नजर आएगा।

Use Milk : दुध का इस्तेमाल करें।


दूध सबसे शानदार प्राकृतिक क्लींजर है। इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा बेदाग और काफी आकर्षक दिखेगा। दूध के इस्तेमाल से चेहरे में कई मृत कोशिकाएं समाप्त हो जाती है तथा आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक दिखती है। साथ ही साथ दूध आपके चेहरे को बेहद मुलायम कर देता है।

Use This Way : इस तरह इस्तेमाल करें।

आधा कप दूध लेकर आप इसमें हल्का सा नमक मिलाएं तथा किसी रुई या फिर कॉटन के कपड़ों को उस दूध में डुबोकर अपने चेहरे तथा गर्दन पर हल्की हाथों से मसाज करें। इसके बाद आप इसे 2 से 3 मिनट तक छोड़ दें। अपने चेहरे पर हल्की मसाज के बाद आप इसे ठंडे पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा बेहद निखरा हुआ दिखेगा।

Get Natural Beauty With The Use of Honey : शहद के इस्तेमाल से पाएं प्राकृतिक सुंदरता

शहद एक प्राकृतिक फेस क्लींजर है। जो त्वचा से धूल तथा मिट्टी के कणों को गहराई से बाहर निकालती है। शहद से त्वचा में कोई पोषक तत्व मिलते हैं। जिससे चेहरा काफी चमकदार दिखता है। शहद मृत कोशिकाओं को भी जीवित करने में फायदेमंद है।


Use This Way : इस तरह करें इस्तेमाल

एक छोटे से बर्तन में आप एक चम्मच दुछ तथा दो चम्मच शहद लें तथा दोनों के मिश्रण से बने पेस्ट को अपने चेहरे पर हल्की मसाज के साथ लगाएं। ऐसा आप 3 से 5 मिनट तक लगातार करें। ऐसा करने के कुछ देर के बाद आप अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें आपका चेहरा बेहद आकर्षक और स्वच्छ दिखेगा।

Use The Cucumber and Curd to Get The White Skin : खीरे तथा दही के इस्तेमाल से पाएं गोरी त्वचा।

खीरा आपके चेहरे की सफाई और ताजगी के लिए काफी जरूरी है। यह आपके चेहरे से झुर्रियों को भी खत्म करता है। साथ ही साथ आपके चेहरे पर दाग धब्बे तथा कील मुहांसों के निशान को भी खत्म करता है। खीरे तथा दही के लगातार इस्तेमाल से आपका सांवला रंग भी दूर होकर आपको एक चमकदार और आकर्षक चेहरा प्रदान करता है।

Use This Way : इस तरह करें इस्तेमाल

आप एक खीरे को अच्छी तरह से छीलकर उसे मिक्सी के सहारे पीस लें तथा उसके रस को निकालकर उसमें 2 से 3 बड़े चम्मच दही मिलाकर एक पेस्ट बना लें। इसके बाद आप इस पेस्ट को अपने चेहरे तथा गले पर अच्छी तरह से मसाज करें। इसे अच्छी तरह से सूख जाने के बाद आप इसे ठंडे पानी से धो लें या फिर किसी साफ कपड़े से पोछ लें! इसके बाद आपका त्वचा बेहद निखरा हुआ और स्वच्छ दिखेगा।

यदि आपको हमारा यह लेख पसंद आया है, तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। इसी तरह की और भी लेख पढ़ने के लिए How To Sawal के साथ बने रहे इस पर और भी अच्छे-अच्छे कंटेंट आना बाकी है। साथ ही साथ हमारे नए लेख की जानकारी अपने फोन पर पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट को Email-Id के माध्यम से Subscribe कर ले । जिससे हमारे नए लेख डालते ही आपके Phone पर Notification चला जाए। धन्यवाद!

2 Comments

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

Previous Post Next Post