विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक समाहरो का वर्णन करते हुए अपने मित्र को पत्र कैसे लिखते हैं।

नमस्ते दोस्तों Howtosawal.Com के इस नए लेख में आपका स्वागत है, आज के इस लेख में हम सीखेंगे   की विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक समाहरो का वर्णन करते हुए अपने मित्र को पत्र कैसे लिखते हैं।

विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक समाहरो का वर्णन करते हुए अपने मित्र को पत्र कैसे लिखते हैं। 

Application For School In Hindi | Application For School Occasion/Festival In Hindi To Your Friends

How to write a letter to your friend describing the cultural gatherings organized in the school

How to write a letter to your friend describing the cultural gatherings organized in the school


पता :
दिनांक :

प्रिय मित्र रमेश,

तुम्हारा पत्र मिला आशा है कि तुम सब कुशल होगे। तुमने अपने पत्र में मेरे विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के संबंध में जिज्ञासा व्यक्त की है। मैं तुम्हारी उत्सुकता समझ सकता हूं और यही उत्सुकता को देखकर मैं इस पत्र में मेरे विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक समारोह का वर्णन करने जा रहा हूं। विद्यालय के कुलपति को प्रेम पूर्वक निमंत्रण दिया गया। कुलपति ने भी कार्यक्रम में उपस्थित होने की स्वीकृति दी। क्योंकि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तथा उद्घाटन करता उन्हें ही बनाया गया। हमारे विद्यालय की सांस्कृतिक कार्यक्रम दिनांक 21 अप्रैल 2019 सुनिश्चित की गई। इसके बाद विद्यालय के मुख्य हॉल में मंच को अच्छी तरह से सजा दिया गया। विद्यालय के मुख्य द्वार पर रंग बिरंगे झंडे लगाए गए। मुख्य अतिथि के स्वागत के लिए बैंड बाजे की व्यवस्था की गई। आज कार्यक्रम का दिन है। सुबह 10:00 बजे कुलपति महोदय का विद्यालय में आगमन होता है। हमारे प्रधान अध्यापक महोदय एवं अन्य शिक्षकगन उनका स्वागत करने के लिए प्रस्तुत होते हैं तथा सम्मान पूर्वक कुलपति महोदय को मंच पर लेकर जाते हैं। कुलपति महोदय दीप प्रज्वलित कर समाहरो का आरंभ करते हैं तथा विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना तथा स्वागत गान होता है। कार्यक्रम में वादविवाद का विषय " भारत तथा पाकिस्तान के बीच संबंध " पर विचार की किया गया। इसके बाद दहेज प्रथा पर एक नाटक प्रस्तुत किया गया। फिर कविता पाठ का विषय देश प्रेम पर बच्चों द्वारा कविताओं का पाठ हुआ।

अंत में मुख्य अतिथि के भाषण के पश्चात कार्यक्रम अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका था। अतः अंत में राष्ट्रीय गान जन गण मन द्वारा कार्यक्रम को समाप्त किया गया।

तुम्हारा मित्र
राकेश

यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।


इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!


क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

2 टिप्पणियाँ

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

और नया पुराने