पुस्तक चोरी के लिए शिकायत पत्र | School Me Book Chori Hone Per Application In Hindi

विद्यालय में पुस्तक की चोरी हेतु कक्षा-अध्यापक को आवेदन पत्र लिखना सीखें!

नमस्कार! आज के इस लेख में हम स्कूल/कॉलेज में सामान्य तौर पर देखी जाने वाली एक समस्याओं के बारे में जानेंगे। जी हां, यह समस्या बच्चों द्वारा कभी-कभी नादानी से की गई हरकत कहीं जा सकती है। वैसे तो यह समस्या कोई बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन कभी-कभी यह विकराल रूप धारण कर लेती है, और इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। खैर,

इस लेख के Title को देखकर आप समझ गए होंगे कि यह लेख " School / Collage Me Kitaab Ki Chori Hone Per Class Teacher Ko Application Kaise Likhte hain " तो ज्यादा समय ना गवाते हुए चलिए जानते हैं कि किस तरह से स्कूल से पुस्तक की चोरी हेतु प्रधानाध्यापक या कक्षा अध्यापक को पत्र कैसे लिखते हैं।



पुस्तक चोरी के लिए शिकायत पत्र | पुस्तक चोरी के लिए प्रधानाध्यापक महोदय को शिकायत पत्र | पुस्तक चोरी हेतु पत्र। पुस्तक की चोरी हेतु कक्षा अध्यापक को पत्र।


सेवा में,

     श्रीमान/श्रीमति कक्षा-अध्यापक/अध्यापिका,
     माध्यमिक उच्च विद्यालय
     मुंगेर, बिहार

विषय - कक्षा में पुस्तक चोरी के संदर्भ में

महोदय/महोदया

सविनय निवेदन है कि, मैं अंकित तिवारी आपके विद्यालय में कक्षा 9वी का एक आदर्श छात्र हूं, जिसने मेरी क्रमांक संख्या 01 है। महोदय/महोदया मेरे द्वारा यह पत्र लिखने का उद्देश्य यह है कि, मेरे अर्थशास्त्र की पाठ्य पुस्तक, कक्षा - 9वी सेक्शन- B में रखी हुई मेरे बैग से चोरी हो गई है। मेरे अनुमान के मुताबिक मेरी पुस्तक की चोरी लंच ब्रेक के दौरान कि गई होगी। जब मैं लंच ब्रेक के लिए कक्षा से बाहर निकला तो मेरे बैग में सभी पुस्तकें नियमित रूप से मौजूद थी। लेकिन जब मैं लंच करके वापस आया तो मैंने पाया कि मेरे बैग में मेरी अर्थशास्त्र की पुस्तक मौजूद नहीं है।

अतः महोदय/महोदया, आपसे अनुरोध है कि मेरी खोई हुए पुस्तक जल्द से जल्द ढूंढने की प्रक्रिया शुरू की जाए तथा पुस्तक की चोरी करने वाले व्यक्ति को उचित सजा देकर मुझे मेरी पुस्तक वापस दिलवाई जाए। जिसके लिए मैं आपका आभारी रहूंगा। धन्यवाद!

आपका आज्ञाकारी छात्र/छात्रा
अंकित तिवारी
Class - 9वीं
Roll : 01
दिनांक : ..../....../.....

अतः आज के इस लेख में हमने सीखा कि " School / College Me Book Chori Hone Per Principal Sir/Class Teacher Ko Application " कैसे लिखा जाता है। हां, इस लेख से तो आपको इस तरह के पत्र लिखने का अंदाजा मिल गया होगा। बस! आपको यह ध्यान रखना है, कि जब आप अपने लिए इस तरह के आवेदन पत्र लिख रहे होंगे तब आपको अपनी समस्याओं का वर्णन करना होगा।

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

1 Comments

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

Previous Post Next Post