Featured Post

How to Check PAN Card And Aadhaar Card Link Status Online And Offline

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख ( PAN Aadhaar Link Last Date ) खत्म हो चुकी है, क्या आपने अपना पैन कार्ड, आधार से लिंक किया? यदि हां, तो सबसे पहले आपको बहुत बहुत बधाई, क्योंकि अब आप पेंडिंग रिफंड और उस पर मिलने वाले इंटरेस्ट के लिए एलिजिबल (Eligible for interest on Refund) हैं। साथ ह…

मित्र के पास एक पत्र लिखें जिसने विद्यालय में आयोजित की गई साइकिल वितरण का विवरण हो।

1 टिप्पणी

मित्र के पास एक पत्र लिखें जिसने विद्यालय में आयोजित की गई साइकिल वितरण का विवरण हो।|Write A Application letter to a Friend Who Has A bicycle distribution details held in the school.


नमस्कार, आपका Howtosawal.Com पर स्वागत है। आज के इस लेख में हम सीखेंगे की विद्यालय/स्कूल द्वारा साइकिल वितरण समारोह की चर्चा करते हुए अपने पिताजी/दादाजी/मित्र को एक पत्र कैसे लिखते हैं।

मित्र के पास एक पत्र लिखें जिसने विद्यालय में आयोजित की गई साइकिल वितरण का विवरण हो। Howtosawal.com


बोरिंग रोड, पटना

प्रिय मित्र राकेश,
नमस्कार!

मैं कुशलपूर्वक हूं तथा मैं तुम्हारी कुशलता की कामना करता हूं आशा है कि तुम भी सकुशलपूर्वक होंगे। तुम्हें यह जानकर खुशी होगी कि कल मेरे विद्यालय में साइकिल वितरण का समारोह संपन्न हुआ था! जिसने मुझे साइकिल दी गई। साइकिल वितरण समारोह में जिलाधिकारी द्वारा सभी छात्र छात्राओं को एक-एक साइकिल प्रदान की गई। जिसमें मैं साइकिल पाकर बहुत खुश हुआ।

इस समारोह में जिलाधिकारी संतोष झा मौजूद थें तथा मेरे निर्वाचन क्षेत्र के विधायक ने समाहरो का उद्धघाटन किया तथा उसने साइकिल के महत्व के बारे में बताएं।

इस साइकिल वितरण समारोह में साइकिल प्राप्त करने के अलावा और भी नई-नई चीजें सीखने को मिली। समारोह अभूतपूर्व था तथा छात्र एवं छात्राओं में संतोष पूर्ण उल्लास साफ-साफ देखा जा सकता था।
समाहरो के अंत में प्रधानाध्यापक में जिलाधिकारी तथा शिक्षकों को धन्यवाद करते हुए समारोह को समाप्त किया।
        मैं तुम्हारे पत्र का इंतजार करूंगा।

तुम्हारा प्रिय मित्र
सुभम


पिताजी/दादाजी के पास एक पत्र लिखें जिसने विद्यालय में आयोजित की गई साइकिल वितरण का विवरण हो। | Write a Application letter to father / grandfather who has the details of the bicycle distribution held in the school.


बोरिंग रोड, पटना


पूज्यनीय पिताजी/दादाजी
नमस्कार!

मैं कुशलपूर्वक हूं तथा मैं आपकी कुशलता की कामना करता हूं आशा है कि आप भी सकुशलपूर्वक होंगे। आपको यह जानकर खुशी होगी कि कल मेरे विद्यालय में साइकिल वितरण का समारोह संपन्न हुआ था जिसने मुझे साइकिल दी गई। साइकिल वितरण समारोह में जिलाधिकारी द्वारा सभी छात्र छात्राओं को एक-एक साइकिल प्रदान की गई। जिसमें मैं साइकिल पाकर बहुत खुश हुआ।

इस समारोह में जिलाधिकारी संतोष झा मौजूद थें तथा मेरे निर्वाचन क्षेत्र के विधायक ने समाहरो का उद्धघाटन किया तथा उसने साइकिल के महत्व के बारे में बताएं।

इस साइकिल वितरण समारोह में साइकिल प्राप्त करने के अलावा और भी नई-नई चीजें सीखने को मिली। समारोह अभूतपूर्व था तथा छात्र एवं छात्राओं में संतोष पूर्ण उल्लास साफ-साफ देखा जा सकता था।
समाहरो के अंत में प्रधानाध्यापक ने जिलाधिकारी तथा शिक्षकों को धन्यवाद करते हुए समारोह को समाप्त किया।
        मैं आपके पत्र का इंतजार करूंगा।

आपका प्रिय पुत्र
सुभम

विद्यार्थियों से अनुरोध है कि यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।

विद्यार्थियों से यह अनुरोध है कि इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

Premium By How To Sawal With HowToSawal

Related Posts

1 टिप्पणी

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter