अपने पिताजी को एक पत्र लिखने इसमें अपने जीवन के लक्ष्य के बारे में जानकारी दें।

अपने पिताजी को एक पत्र लिखने इसमें अपने जीवन के लक्ष्य के बारे में जानकारी दें|Write A Letter To Your Father Informing You About The Goal Of Your Life.


Write A Letter To Your Father Informing You About The Goal Of Your Life.


बोरिंग रोड, पटना
पूज्यवर पिताजी,
सादर प्रणाम!

मैं कुशलपूर्वक रहते हुए आशा करता हूं कि आप भी घर में सकुशल होंगे। पिताजी मेरी दसवीं की परीक्षा परिणाम प्रकाशित हो गई है जिसमें मैंने प्रथम श्रेणी से पास किया है। अब मैं उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए RD & DJ Collage में विज्ञान संकाय में दाखिला लूंगा। पिताजी मैं एक सफल पदाधिकारी बनकर अपने देश की सेवा करना चाहता हूं और अपने देश और आपका सर गर्व से ऊंचा करना करना चाहता हूं। अब मैं अपने शब्दों को विराम देना चाहता हूं तथा मुझे आपके पत्र का इंतजार रहेगा।                          

आपका पुत्र
राकेश


अपने मित्र को एक पत्र लिखने इसमें अपने जीवन के लक्ष्य के बारे में जानकारी दें|Write A Letter To Your Friend Informing You About The Goals Of Your Life.

बोरिंग रोड, पटना

प्रिय मित्र सुभम!
नमस्कार!

मैं कुशलपूर्वक रहते हुए आशा करता हूं कि तुम भी घर में सकुशल होंगे। मेरी दसवीं की परीक्षा परिणाम प्रकाशित हो गई है। जिसमें मैंने प्रथम श्रेणी से पास किया है। अब मैं उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए मैं RD & DJ Collage में विज्ञान संकाय में दाखिला लूंगा। मैं एक सफल पदाधिकारी बनकर अपने देश की सेवा करना चाहता हूं और अपने देश और आपका सर गर्व से ऊंचा करना करना चाहता हूं। अब मैं अपने शब्दों को विराम देना चाहता हूं तथा मुझे आपके पत्र का इंतजार रहेगा।
                                                                तुम्हारा मित्र
राकेश


विद्यार्थियों से अनुरोध है कि यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -

विद्यार्थियों से यह अनुरोध है कि इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

और नया पुराने