चरित्र प्रमाण-पत्र निर्गत कराने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र कैसे लिखें। Write a letter to Principal For Character Certificate.



चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें?

How To Write An Application For Creating  Character Certificate?


नमस्कार, आपका Howtosawal.Com पर स्वागत है। आज के इस नए लेख में हम सीखेंगे की चरित्र प्रमाण पत्र निर्गत कराने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र कैसे लिखते हैं।

चरित्र प्रमाण पत्र की आवश्यकता विद्यार्थियों को किसी कॉलेज या स्कूल में नामांकन के वक्त इसकी आवश्यकता होती है।

Write a letter to the Principal to Issue a Character Certificate howtosawal.com


तो आगे इस लेख में हम चरित्र प्रमाण पत्र निर्गत कराने के लिए प्रधानाध्यापक के पास एक पत्र लिख रहे हैं। जिसमें उदाहरण के स्वरूप हमने जो भी बातें लिखी हैं चाहे तो आप अपनी सुविधा के अनुसार इसे बदल भी सकते हैं जिसमें आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

चरित्र प्रमाण पत्र निर्गत कराने के लिए प्रधानाध्यापक को एक पत्र लिखें।

Write a letter to the Principal to Issue a Character Certificate.


सेवा में,
         प्रधानाध्यापक महोदय,
         RD & DJ College, Munger

द्वारा : वर्ग शिक्षक।
विषय : चरित्र प्रमाण पत्र निर्गत कराने के संबंध में।

महोदय,
          सविनय निवेदन है कि मैं राकेश कुमार आपके विद्यालय का नियमित छात्र हूं, तथा मैंने नियमित रूप से विद्यालय में होने वाले हर गतिविधि में अपनी भागीदारी निभाता है। विद्यालय द्वारा आयोजित कई सारे प्रतियोगी परीक्षाओं में मैंने प्रथम स्थान प्राप्त किया है, तथा विद्यालय तथा विद्यालय के शिक्षकों के साथ मेरा व्यवहार बेहद सामान्य रहा है। महोदय, किसी कारणवश मुझे पढ़ाई के लिए किसी अन्य जगह जाना पर रहा है। जिसके लिए मुझे चरित्र प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी।

               अतः महोदय से निवेदन है कि उपरोक्त बातों को ध्यान में रखते हुए मुझे चरित्र प्रमाण पत्र शीघ्र निर्गत कराने की कृपा करें जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा।

आपका विश्वासी छात्र 
नाम : राकेश कुमार
कक्षा : दसवीं
क्रमांक संख्या : 20



ऊपर दिए गए आवेदन पत्र के माध्यम से विद्यार्थी अपने विद्यालय से चरित्र प्रमाण पत्र निर्गत कराने के लिए प्रधानाध्यापक से अनुरोध कर सकते हैं।

ध्यान दें : ऊपर दिए गए आवेदन पत्र में जो बातें लिखी गई है, वो सिर्फ उदाहरण के लिए है। आप अपने कारणों के अनुसार वहां पर अन्य बातें लिख सकते हैं।

यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।

विद्यार्थियों से यह अनुरोध है कि इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

4 टिप्पणियाँ

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

और नया पुराने