Featured Post

How to Check PAN Card And Aadhaar Card Link Status Online And Offline

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख ( PAN Aadhaar Link Last Date ) खत्म हो चुकी है, क्या आपने अपना पैन कार्ड, आधार से लिंक किया? यदि हां, तो सबसे पहले आपको बहुत बहुत बधाई, क्योंकि अब आप पेंडिंग रिफंड और उस पर मिलने वाले इंटरेस्ट के लिए एलिजिबल (Eligible for interest on Refund) हैं। साथ ह…

Application Letter For School/Collage | विद्यालय की खेल प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु पत्र।

3 टिप्पणियां
नमस्ते दोस्तों! Howtosawal.Com पर आपका स्वागत है, आज के इस लेख में हम सीखेंगे कि स्कूल/कॉलेज में आयोजित होने वाले खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र कैसे लिखते हैं।

application for participating event in school or collage

School/Collage Ki Khel Competition Ke Bhag Lene हेतु पत्र | Application for Participation in an Event In School/Collage 

School/Collage Ki Khel Competition Ke Bhag Lene हेतु पत्र

सेवा में,
        श्रीमान मुख्याध्यापक महोदय,
        माध्यमिक उच्च विद्यालय, पटना

विषय : खेल प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु

महोदय,
         सविनय निवेदन है कि मैं पीयूष कुमार आपके विद्यालय मैं कक्षा दसवीं का एक आदर्श विद्यार्थी हूं।  महोदय पत्र लिखने का उद्देश्य यह है कि मैं अपने विद्यालय में आयोजित फुटबॉल खेल प्रतियोगिता में हिस्सा प्राप्त करना चाहता हूं। अतः मुझे इस खेल में अधिक रूचि है, इसलिए मैं अपने विद्यालय की ओर से आयोजित फुटबॉल खेल प्रतियोगिता में अपने अभूतपूर्व प्रदर्शनों से विद्यालय का नाम ऊंचा करना चाहता हूं।

अतः महोदय से अनुरोध है कि मुझे विद्यालय की खेल प्रतियोगिता में मुझे सम्मिलित किया जाए। जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा।

आपका आज्ञाकारी छात्र
नाम : पीयूष कुमार
वर्ग : दसवीं
Roll No : 02
Date :

अतः आज के इस लेख में हमने सिखा कि " विद्यालय में आयोजित खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पत्र कैसे लिखते हैं।" हां, इस लेख से तो आपको इस तरह के पत्र लिखने का अंदाजा मिल गया होगा।

सिर्फ! आपको यह ध्यान रखना है की जब आपको खुद के लिए पत्र लिखने की आवश्यकता हो, तो आप इसमें थोड़ी फेरबदल कर अपनी समस्याओं का वर्णन करने की आवश्यकता होगी।

यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

पाठक कृपया ध्यान दें। 👇

हमारे नए लिख की जानकारी अपने स्मार्टफोन पर प्राप्त करने के लिए, आप हमें टेलीग्राम (Telegram) के माध्यम से भी ज्वाइन (Join) कर सकते हैं। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमें (Telegram) पर फॉलो कर पाएंगे। फॉलो करना बहुत ही आसान है, और इसके लिए पैसे भी नहीं लगते।

Howtosawal : सवाल जो आप के काम आए।
Howtosawal.Com is an educational Blog Where you can get Educational Related Posts Everyday.

Join करने के लिए Click करें 👉 Join Here

Premium By How To Sawal With HowToSawal

Related Posts

3 टिप्पणियां

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter