Featured Post

How to Check PAN Card And Aadhaar Card Link Status Online And Offline

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख ( PAN Aadhaar Link Last Date ) खत्म हो चुकी है, क्या आपने अपना पैन कार्ड, आधार से लिंक किया? यदि हां, तो सबसे पहले आपको बहुत बहुत बधाई, क्योंकि अब आप पेंडिंग रिफंड और उस पर मिलने वाले इंटरेस्ट के लिए एलिजिबल (Eligible for interest on Refund) हैं। साथ ह…

शादी में शामिल होने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र लिखे | Shadi Me Jane Ke Liye Aawedan Patra Likhe In Hindi

2 टिप्पणियां

शादी में शामिल होने के लिए प्रधानाध्यापक को एक पत्र लिखे।

Shadi Me Jane Ke Liye Aawedan Patra Likhe In Hindi


नमस्कार, आपका Howtosawal.com पर स्वागत है। आज के नए लेख में हम सीखेंगे की किसी शादी समारोह में उपस्थित होने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र कैसे लिखते हैं।

बड़े भाई की शादी में जाने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र लिखें। Write a Letter to the Principal To Go To The Elder Brother's Wedding. howtosawal.com


हम इस लेख में उदाहरण के तौर पर अपने बड़े भाई की शादी में जाने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र लिख रहे हैं। आप चाहे तो अपने "बड़े भाई की शादी" के जगह वो लिख सकते हैं जिसके शादी में आप जा रहे हैं।

उदाहरण के तौर पर : मामा, चाचा, भाई, दोस्त इत्यादि।

बड़े भाई की शादी में जाने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र लिखें।
Write a Letter to the Principal To Go To The Elder Brother's Wedding.


सेवा में,
श्रीमान प्रधानाध्यापक महोदय,
टाउन उच्च विद्यालय मुंगेर,

द्वारा : वर्ग शिक्षक
विषय : अवकाश के संबंध में

महोदय,
सविनय निवेदन यह है कि मेरे बड़े भाई की शादी 25 अगस्त को होने जा रही है। इस शुभ मुहूर्त पर मेरे परिवार वालों के साथ मेरी उपस्थिति भी अनिवार्य है। अतः श्रीमान से निवेदन है कि मुझे 23 अगस्त से 28 अगस्त तक का अवकाश प्रदान करने की कृपा करें, ताकि मैं अपने बड़े भाई की शादी में सम्मिलित हो सकूं।
        जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी बना रहूंगा।


आपका विश्वासी छात्र
नाम : राकेश कुमार
कक्षा : दस
क्रमांक : 15
दिनांक : ....../......./.......


ऊपर दिए गए आवेदन पत्र के माध्यम से विद्यार्थी अपने स्कूल या कॉलेज में अपने प्रधानाचार्य से शादी समारोह में उपस्थित होने के लिए अनुमति ले सकते हैं

विद्यार्थियों से अनुरोध है कि यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।

विद्यार्थियों से यह अनुरोध है कि इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को Whatsapp से अपने दोस्तों के साथ शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃
Premium By How To Sawal With HowToSawal

Related Posts

2 टिप्पणियां

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter