Featured Post

How to Check PAN Card And Aadhaar Card Link Status Online And Offline

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख ( PAN Aadhaar Link Last Date ) खत्म हो चुकी है, क्या आपने अपना पैन कार्ड, आधार से लिंक किया? यदि हां, तो सबसे पहले आपको बहुत बहुत बधाई, क्योंकि अब आप पेंडिंग रिफंड और उस पर मिलने वाले इंटरेस्ट के लिए एलिजिबल (Eligible for interest on Refund) हैं। साथ ह…

Gande Paani Ke Liye Complaint Letter : गंदे पानी की समस्या के समाधान हेतु पत्र लिखें।

2 टिप्पणियां
नमस्ते दोस्तों! Howtosawal.Com पर आपका स्वागत है, आज के इस लेख में हम सीखेंगे कि " गंदे पानी की शिकायत हेतु पत्र कैसे लिखा जाता है।" यदि आप भी अपने मोहल्ले में गंदे पानी की सप्लाई से परेशान है और अपने नगर पालिका अध्यक्ष को गंदे पानी की शिकायत हेतु या गंदे पानी की समस्या के समाधान हेतु पत्र लिखना चाहते हैं तो आप इस लेख में शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

Gande Paani Ke Liye Complaint Letter : गंदे पानी की शिकायत हेतु पत्र लिखें, गंदे पानी की समस्या की शिकायत हेतु नगर पालिका को पत्र लिखें,


पानी की समस्या हेतु पत्र | गंदे पानी की समस्या के लिए पत्र | पानी की समस्या के समाधान हेतु पत्र।


Gande Paani Ke Liye Complaint Letter In Hindi : "गंदे पानी की शिकायत हेतु पत्र लिखें", "नगरपालिका को पत्र लिखे"


सेवा में,
         जल आपूर्ति अधिकारी,
         नगर निगम, मुंगेर

विषय : जल की समस्या के समाधान हेतु।

महोदय,
         मेरा नाम अंकित तिवारी है तथा में....(अपना पता).... क्षेत्र का निवासी हूं जो वार्ड संख्या....(वार्ड संख्या लिखें).... के अंतर्गत आता है। महोदय, मैं इस पत्र के माध्यम से आपका ध्यान अपने क्षेत्र में उत्पन्न पानी की समस्या की ओर केंद्रित करना चाहता हूं।

दरअसल, हमारे क्षेत्र में नगर पालिका द्वारा स्थापित किए गए नल में कई दिनों से गंदा पानी उपलब्ध हो रहा है। जो काफी हद तक पीने योग्य नहीं है तथा इस गंदे पानी से अन्य कामों को संपन्न करने में दिक्कतें उत्पन्न हो रही है।

महोदय, हमारे क्षेत्र से बड़े पैमाने पर इस नल का इस्तेमाल होता है, तथा दैनिक जीवन में पानी के प्रत्येक उपयोग का समुचित श्रेय इसी नल को जाता है। अतः इस नल के खराब होने से हमारे क्षेत्र में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

अतः श्रीमान से अनुरोध है, कि हमारे क्षेत्र में गंदे पानी की समस्या के समाधान हेतु जल्द से जल्द उचित कार्यवाही की जाए। इसके लिए हम क्षेत्रवासी आपके सदा आभारी रहेंगे। धन्यवाद!

दिनांक : ..........

भवदीय 
अंकित तिवारी
पता : 
हस्ताक्षर :

अतः आज के इस लेख में हमने सिखा कि " गंदे पानी की शिकायत हेतु पत्र " कैसे लिखा जाता है। हां, इस लेख से तो आपको इस तरह के पत्र लिखने का अंदाजा मिल गया होगा। बस! आपको यह ध्यान रखना है की जब आपको खुद के लिए पत्र लिखने की आवश्यकता हो, तो आप इसमें थोड़ी फेरबदल कर अपनी समस्याओं का वर्णन करने की आवश्यकता होगी। 

यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃
पाठक कृपया ध्यान दें। 👇

हमारे नए लिख की जानकारी अपने स्मार्टफोन पर प्राप्त करने के लिए, आप हमें टेलीग्राम (Telegram) के माध्यम से भी ज्वाइन (Join) कर सकते हैं। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमें (Telegram) पर फॉलो कर पाएंगे। फॉलो करना बहुत ही आसान है, और इसके लिए पैसे भी नहीं लगते।

Howtosawal : सवाल जो आप के काम आए।
Howtosawal.Com is an educational Blog Where you can get Educational Related Posts Everyday.

Join करने के लिए Click करें 👉 Join Here


Premium By How To Sawal With HowToSawal

Related Posts

2 टिप्पणियां

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter