School Ki Water Cooler Repair Application In Hindi | School Application In Hindi

आज के इस लेख में हम सीखेंगे कि अपने स्कूल या कॉलेज की खराब Water Cooler ठीक कराने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र कैसे लिखते हैं? गर्मी के दिनों में वाटर कूलर हमारे लिए ठंडा पानी मुहैया कराता है, जिससे हमें गर्मियों के मौसम में काफी राहत मिलती है। लेकिन ठीक इसके विपरीत यदि वाटर कूलर खराब हो जाता है, तो हमें गर्मियों के मौसम में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 


यदि आप भी अपने स्कूल या कॉलेज में मौजूद Water Cooler की खराब होने की समस्या से ग्रसित हैं, और Water Cooler की मरम्मत के लिए प्रधानाध्यापक से आवेदन पत्र के माध्यम से अनुरोध करना चाहते हैं। तो आपको यह लेख शुरू से अंत तक जरूर पढ़ना चाहिए।

मुझे उम्मीद है कि आप इस लेख के माध्यम से अपने School या Collage कि खराब वाटर कूलर को ठीक करवाने के लिए आवेदन पत्र लिखना सीख जाएंगे।


Read Also :
  • चोरी की सूचना हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र।
  • पुस्तक की चोरी हेतु कक्षा अध्यापक को पत्र।
  • साइकिल चोरी होने पर प्रधानाध्यापक को पत्र।

कृपया ध्यान दें : आप इस आवेदन पत्र के माध्यम से अपने स्कूल या कॉलेज में खराब हुई किसी और भी वस्तु का वर्णन कर आवेदन पत्र लिख सकते हैं यहां पर हमने उदाहरण के तौर पर विद्यालय में वाटर कूलर की मरम्मत कराने का जिक्र किया है।

School की Water Cooler Repair कराने हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र।

यदि आप चाहें तो वाटर कूलर की जगह ; 

  • School की Fan की मरम्मत हेतु पत्र।
  • School की Bulb बदलने हेतु पत्र।
  • School की Blackboard की मरम्मत हेतु पत्र। इत्यादि....

उम्मीद है आप की आप ऊपर लिखी हुए बातें अच्छी तरह से समझ गए होंगे; यदि आपको पत्र लिखने में कोई दिक्कत होती है, तो आप हमें कॉमेंट की माध्यम से सूचित करें।

School की Water Cooler Repair कराने हेतु पत्र | Application For Water Problem in School 




सेवा में,
     श्रीमान/श्रीमति प्रधानाध्यापक/प्रधानाध्यापिका
     माध्यमिक उच्च विद्यालय
     मुंगेर, बिहार

विषय : खराब Water Cooler Repair करने हेतु।

महोदय/महोदया

सविनय निवेदन है कि, मैं अंकित तिवारी आपके विद्यालय में कक्षा 9वी का एक आदर्श छात्र हूं, जिसने मेरी क्रमांक संख्या 01 है। महोदय/महोदया मेरे द्वारा यह पत्र लिखने का उद्देश्य यह है कि, हमारे विद्यालय में उपस्थित वाटर कूलर जो पिछले कई दिनों से खराब पड़ा हुआ है, जिससे इस गर्मी के मौसम में हम सभी छात्रों को काफी परेशानी हो रही है। 

अतः महोदय से अनुरोध है कि अपने विद्यालय की वाटर कूलर को ठीक करवाने के लिए कदम उठाए जाए ताकि इस गर्मी के दिनों में छात्रों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। जिसके लिए हम सभी छात्र आपके सदा आभारी रहेंगे। धन्यवाद्!

आपका आज्ञाकारी छात्र/छात्रा
अंकित तिवारी
Class - 9वीं
Roll : 01
दिनांक : ..../....../.....

यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।

Read Also : 

  • विद्यालय में पानी की नल लगवाने हेतु पत्र।
  • विद्यालय में पानी की समस्या हेतु पत्र।

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post