बोर्ड परीक्षा में प्रथम आने पर मित्र को पत्र - परीक्षा में सफलता पर अपने मित्र को पत्र।

बोर्ड परीक्षा में प्रथम आने पर मित्र को बधाई पत्र लिखें | परीक्षा की सफलता पर मित्र को बधाई पत्र लिखना सीखे | मित्र को बधाई पत्र लिखें!




बोर्ड परीक्षा में प्रथम आने पर मित्र को बधाई पत्र लिखें | परीक्षा की सफलता पर मित्र को बधाई पत्र लिखना सीखे।


पीयूष कुमार
(अपना पता लिखें)
दिनांक : __/__/__

प्रिय मित्र विवेक,
                     कल के समाचार पत्र मैं मैंने तुम्हारी शानदार सफलता के बारे में पढ़ा। मुझे यह पढ़कर इतनी प्रसन्नता हुई कि मैं उन्हें अपने शब्दों में व्यक्त नहीं कर पा रहा हूं। प्रिय-मित्र विवेक मुझे तुमसे यही आशा थी। तुम्हारी पढ़ाई के प्रति लगन और निष्ठा को देखकर मुझे यह विश्वास हो गया था कि आगामी बोर्ड परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने परिवार तथा विद्यालय को गौरवान्वित करोगे। इसके लिए मैं ईश्वर को कोटि-कोटि प्रणाम करता हूं, कि उन्होंने तुम्हारे परिश्रम का उचित फल तुम्हें दिया।

तुम्हारी इस शानदार सफलता पर मेरी और मेरे पूरे परिवार की ओर से तुम्हें हार्दिक बधाई। मैं ईश्वर से कामना करता हूं, कि आप इसी प्रकार सदैव उन्नति के पथ पर अग्रसर रहो। आगामी परीक्षाओं में भी आपके परिणाम शानदार रहे इसके लिए शुभकामनाएं!

तुम्हारा मित्र
अंकित तिवारी

अतः आज के इस लेख में हमने सिखा कि " परीक्षा की सफलता पर मित्र को बधाई पत्र " कैसे लिखा जाता है। हां, इस लेख से तो आपको इस तरह के पत्र लिखने का अंदाजा मिल गया होगा। बस! आपको यह ध्यान रखना है की जब आपको खुद के लिए पत्र लिखने की आवश्यकता हो, तो आप इसमें थोड़ी फेरबदल कर अपनी बातों का वर्णन करने की आवश्यकता होगी।

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं, क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है। और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post