SSC MTS TIER-II Syllabus 2019-2020 in Hindi | SSC MTS Exam Pattern Download

SSC Multitasking Staff Syllabus 2019 In Hindi | SSC MTS Syllabus 2019–2020 Hindi Me | MTS Online Exam Pattern In Hindi

कर्मचारी चयन आयोग Staff Selection Commission 2019(SSC) ने 5 नवंबर को SSC MTS TIER-I का रिजल्ट घोषित कर दिया है। गौरतलब है कि एसएससी ने इसी वर्ष 2 अगस्त से 22 अगस्त  तक एसएससी SSC MTS TIER-I परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा के लिए कुल 38.58 लाख छात्रों ने आवेदन किया था। जिसमें से परीक्षा के लिए केवल 19,19,004 छात्र ही उपस्थित हुए।



दो Age ग्रुप में घोषित हुआ रिजल्ट

एसएससी ने SSC MTS TIER-I का रिजल्ट दो Age ग्रुप में जारी किया है। पहले ग्रुप में वैसे छात्रों का रिजल्ट जारी किया गया है। जिसकी उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच है। वहीं दूसरे ग्रुप में वैसे छात्रों का रिजल्ट जारी किया गया है। जिसकी उम्र 18 से 27 वर्षों के बीच है।

18 से 25 उम्र वाले उत्तीर्ण छात्रों की संख्या- 84,778
18 से 27 उम्र वाले उत्तीर्ण छात्रों की संख्या- 26,385

SSC MTS TIER-II EXAM 2019 की तारीख।

SSC MTS TIER-I की परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने से पहले ही SSC MTS TIER-II की परीक्षा के तारीखों का ऐलान कर दिया गया था। शुरुआत में एसएससी ने SSC MTS TIER-II की परीक्षा की तारीख 17 नवंबर रखी गई थी। परंतु इस तारीख को बदलकर अब 24 नवंबर कर दिया गया है। वैसे छात्र जो SSC MTS TIER-I परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। वैसे छात्र इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इस परीक्षा में छात्रों से Essay/Letter (निबंध/पत्र लेखन) पूछा जाता है। जिसमें सभी छात्रों को तय समय के अंदर उचित शब्दों का प्रयोग कर उत्तर देना होता है।

SSC MTS TIER-II EXAM DATE 2019




Exam Date : 24 नवंबर 2019

Subject : 
  • Essay/Letter (निबंध/पत्र लेखन)        
  • अंग्रेजी तथा हिंदी सहित भारतीय संविधान की     
  • आठवीं अनुसूची में वर्णित सभी भाषाओं में।

Maximum Marks - 50 

Time :
  • 30 Min
  • 40 Min (केवल दिव्यांग छात्रों के लिए)


SSC MTS TIER-II परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्रों का फाइनल रिजल्ट घोषित किया जाएगा। रिजल्ट का निर्धारण SSC MTS TIER-I परीक्षा में प्राप्त अंक तथा SSC MTS TIER-II में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

आप हमें कमेंट में बताएं कि क्या आपने SSC MTS का Exam दिया था या नहीं। यदि हां तो आप हमें यह भी बताएं कि आपको इस परीक्षा में कितने अंक आ रहें हैं और आपका रिजल्ट हुआ है या नहीं।

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post