Class Me Chori Hone Per Application In Hindi

नमस्ते! आज के इस लेख में आपका स्वागत है। दोस्तों आज के इस लेख में हम एक महत्वपूर्ण विषय के ऊपर एक पत्र लिखना सीखेंगे, जो है "School/College Me Chori Ki Suchna Dene Ke Liye Application In Hindi. या दूसरी शब्दों में Claas Se Chori Ki Suchna Hetu Application

आप इस पत्र का इस्तेमाल अपने स्कूल या कॉलेज के क्लास में हो रही चोरी कि सूचना अपने प्रधानाध्यापक को देना के लिए कर सकते हैं।



विद्यालय में चोरी की सूचना के लिए पत्र | विद्यालय में चोरी की सूचना हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र | कॉलेज में चोरी हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र | स्कूल में चोरी की सूचना देने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र।

School/Collage Me Chori Ki Suchna Hetu Application | School Application In Hindi


सेवा में,

     श्रीमान/श्रीमति प्रधानाध्यापक/प्रधानाध्यापिका
     माध्यमिक उच्च विद्यालय
     मुंगेर, बिहार


विषय - कक्षा में चोरी की सूचना देने हेतु

महोदय/महोदया

सविनय निवेदन है कि, मैं अंकित तिवारी आपके विद्यालय में कक्षा 9वी का एक आदर्श छात्र हूं, जिसने मेरी क्रमांक संख्या 01 है। महोदय/महोदया मेरे द्वारा यह पत्र लिखने का उद्देश्य यह है कि, मैं आपका ध्यान अपनी कक्षा में लगातार होने वाली चोरी की ओर आकर्षित करना चाहता हूं। महोदय तकरीबन पिछले एक महीने से हमारी कक्षा से मेरे तथा मेरे साथियों की बैग से किताबें, पढ़ाई कि कुछ समानें और महत्वपूर्ण नोट्स चोरी हो रहे हैं। 

कक्षा में बढ़ती चोरी से हम सभी छात्र बेहद परेशान हैं। अपराधी व्यक्ति की तलाश हेतु हमने कक्षा अध्यापक के साथ मिलकर चोरी हुए सामानों की खोज हेतु कक्षा में तलाश कि परंतु सामान नहीं मिला।


अतः महोदय से अनुरोध है कि, हमारी कक्षा में बढ़ती हुई पुस्तक की चोरी या अन्य सामग्रियों की चोरी को रोकने के लिए जल्द से जल्द सख्त कदम उठाए जाएं जिससे भविष्य में होने वाले नुकसान से बचा जा सके।

आपका आज्ञाकारी छात्र/छात्रा
अंकित तिवारी
Class - 9वीं
Roll : 01
दिनांक : ..../....../.....


इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

2 टिप्पणियाँ

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

और नया पुराने