School/Collage Me Gande Pani Ki Samashya Ke Liye Application

नमस्ते! आज के इस लेख में हम सीखेंगे कि अपने विद्यालय या कॉलेज में नल के गंदे पानी को ठीक कराने हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र कैसे लिखते हैं।

पिछले लेख में हमने आपको अपने स्कूल या कॉलेज में नल लगवाने हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र लिखने के लिए सिखाया था। इस पत्र को इस परिस्थिति में लिखा जा सकता है, जब आपके स्कूल या कॉलेज में पीने के लिए पानी मौजूद ना हो।



और आज के इस लेख को इस परिस्थिति में लिखा जा सकता है, जब आपके स्कूल या कॉलेज में पीने के पानी का नल तो है, लेकिन उस नल से साफ पानी नहीं आ रहा हो, तब आप इस पत्र का इस्तेमाल करें।

School/Collage Me Pani Ki Samasya Ke Liye Application In Hindi | Application For Water Issue In Hindi


सेवा में,
     श्रीमान/श्रीमति प्रधानाध्यापक/प्रधानाध्यापिका
     माध्यमिक उच्च विद्यालय
     मुंगेर, बिहार

विषय : पानी की समस्या के समाधान हेतु पत्र

महोदय/महोदया

सविनय निवेदन है कि, मैं अंकित तिवारी आपके विद्यालय में कक्षा 9वी का एक आदर्श छात्र हूं, जिसने मेरी क्रमांक संख्या 01 है। महोदय/महोदया मेरे द्वारा यह पत्र लिखने का उद्देश्य यह है कि, मैं आपका ध्यान अपने विद्यालय में हो रही पानी कि समस्या कि ओर केंद्रित करना चाहता हूं। महोदय, हमारे विद्यालय में कई दिनों से विद्यालय की नल से साफ पानी नहीं मिल पा रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा है, कि विद्यालय की नल पाइप में किसी में कचरा या कोई अन्य पदार्थ डाल दिया है, इसलिए हमें पीने योग्य पानी नहीं मिल पा रहा है। जिसकी वजह से सभी विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अतः महोदय से अनुरोध है, कि विद्यालय में पानी कि इस समस्या के समाधान हेतु जल्द से जल्द उचित कदम उठाए जाए। जिसके लिए हम सभी छात्र आपके सदा आभारी रहेंगे।

आपका आज्ञाकारी छात्र/छात्रा
अंकित तिवारी
Class - 9वीं
Roll : 01
दिनांक : ..../....../.....

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post