विद्यालय में पानी की नल लगवाने हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र।

नमस्ते! आज के लेख में हम अपने विद्यालय में पानी कि नल लगवाने हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र लिखना सीख रहे हैं। इस लेख में हमने विद्यालय में नल लगाने हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र लिखा है।

यदि आपकी भी स्कूल या कॉलेज में पानी की नल की व्यवस्था नहीं है, तो आप इस पत्र के माध्यम से पानी के नल लगवाने हेतु प्रधानाध्यापक से अनुरोध कर सकते हैं। जिससे छात्र एवं छात्राओं को पानी की अनुपस्थिति से होने वाली समस्याओं से छुटकारा पाया जा सके।


विद्यालय में पानी की नल लगवाने हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र। Pani Ki Nal Lagwane Hetu Patra In Hindi


सेवा में,
     श्रीमान/श्रीमति प्रधानाध्यापक/प्रधानाध्यापिका
     माध्यमिक उच्च विद्यालय
     मुंगेर, बिहार

विषय - विद्यालय में पानी की नल लगवाने हेतु पत्र।

महोदय/महोदया

सविनय निवेदन है कि, मैं अंकित तिवारी आपके विद्यालय में कक्षा 9वी का एक आदर्श छात्र हूं, जिसमें मेरी क्रमांक संख्या 01 है। महोदय/महोदया  मेरे द्वारा सभी छात्रों का नेतृत्व करते हुए, यह पत्र लिखने का उद्देश्य यह है कि, हमारे विद्यालय में पानी कि व्यवस्था ना होने से छात्रों को होने वाली समस्याओं से अवगत कराना चाहता हूं। 

महोदय, विद्यालय में लाए गए पानी का टैंकर विद्यालय की सभी छात्रों के लिए प्रर्याप्त नहीं है, बल्कि विद्यालय में छात्रों द्वारा अपने घर से लाए गए पानी से शरीर में जल की मात्रा पर्याप्त नहीं हो पाती है। सिर्फ पीने योग्य पानी ही नहीं बल्कि विद्यालय को साफ सुथरा रखने में भी दिक्कतें होती है। हम अपने विद्यालय के प्रांगण में फूलों के बगीचे लगाना चाहते हैं, लेकिन हम सभी छात्र असमर्थ है।

अतः महोदय जल की महत्व को समझते हुए तथा विद्यालय में सभी छात्र-छात्राओं की समस्या को ध्यान में रखते हुए। पानी की व्यवस्था हेतु एक नल लगवाने की कृपा करें। जिससे हम सभी छात्र आपके सदा आभारी रहेंगे। धन्यवाद्!

आपका आज्ञाकारी छात्र/छात्रा
अंकित तिवारी
Class - 9वीं
Roll : 01
दिनांक : ..../....../.....

यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

1 टिप्पणियाँ

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

और नया पुराने