निर्धन छात्र-कोष से पुस्तकों की सहायता हेतु प्रधानाध्यापक को आवेदन पत्र - विद्यालय से पुस्तकों की सहायता हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र

निर्धन छात्र-कोष से पुस्तकों की सहायता हेतु प्रधानाध्यापक को आवेदन पत्र लिखें, विद्यालय से पुस्तकों की सहायता हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र लिखें


निर्धन छात्र-कोष से पुस्तकों की सहायता हेतु प्रधानाध्यापक को आवेदन पत्र लिखें | विद्यालय से पुस्तकों की सहायता हेतु प्रधानाध्यापक को पत्र लिखें।


सेवा में,
         श्रीमान प्रधानाध्यापक महोदय,
         राजकीय मध्य विद्यालय, पटना 

विषय : पुस्तक की सहायता हेतु।
द्वारा : वर्ग शिक्षक महोदय।

महाशय,
           विनम्र निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय का अध्ययन निर्धन छात्र हूं। मेरे पिताजी एक निजी संस्था में कार्यरत हैं, जिनसे उन्हें अल्पवेतन मिलती है। मेरे पिताजी पर परिवार के 6 सदस्यों के भरण-पोषण का दायित्व है। पिताजी की मासिक वेतन इतनी कम है कि हमारे परिवार का भरण-पोषण मुश्किल से हो पाता है। महोदय, मैं सदा अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करता हूं। आर्थिक स्थिति बेहतर ना होने के कारण मेरे पिताजी मेरे लिए पाठ्यक्रम की पुस्तकें खरीदने में असमर्थ हैं। जिनके कारण मुझे पढ़ाई करने में कठिनाइयां होती है। 
             अतः श्रीमान से प्रार्थना है कि पाठ्य-पुस्तक खरीदने हेतु विद्यालय के निर्धन छात्र-कोष से आर्थिक सहायता प्रदान करने की कृपा की जाए ताकि मैं अपनी पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रख सकूं। इस अनुकंपा के लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा।

आपका विश्वासी छात्र
अंकित कुमार
कक्षा : नवमी
क्रमांक 02
दिनांक ...........
हस्ताक्षर ………………

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post