Best 2 Method | Ek Mobile Phone में Double WhatsApp Application कैसे चलाएं?

नमस्ते, HowToSawal.Com के नए लेख में आपका स्वागत है। आज के लेख में हम जानेंगे कि एक मोबाइल में दो WhatsApp Application कैसे चलाएं? यानी How To Use Multiple WhatsApp Application On Android Device.

WhatsApp Application Kya Hai?
व्हाट्सएप एप्लीकेशन क्या है?


दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको यह पता होगा कि WhatsApp Kya है? और WhatsApp Download Kaise किया जाता है? और आपको यह भी पता होगा कि WhatsApp Application कैसे चलाते हैं? अगर आपको पता नहीं है की WhatsApp Application Kya Hai और इसको कैसे इस्तेमाल करते हैं तो आपकी जानकारी के लिए यह बता दें, कि WhatsApp दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाली Free Messinging Application है, और इसका इस्तेमाल हम अपने दोस्तों को Free SMS, Free Call (चाहे वह National हो या International), Free Video Call और भी बहुत सारे मजेदार चीजों के लिए करते हैं। WhatsApp समय समय पर इनमें कई तरह के बदलाव और New Features जोड़ते रहते हैं, जिससे WhatsApp Application इस्तेमाल करना और भी मजेदार हो जाता है।

ek smartphone me dual whatsapp kaise chalaye howtosawal.com

Download WhatsApp Application From Play Store


WhatsApp Application के इतने मजेदार होने के कारण बहुत से लोग अपने फोन में Double WhatsApp इस्तेमाल करना चाहते हैं। इसी वजह से काफी सारी लोगों का सवाल रहता है, कि एक Mobile में 2 WhatsApp Application Kaise चलाएं या एक Mobile में Multiple WhatsApp Kaise चलाएं।

विस्तार से जानते हैं :

Ek Mobile Phone में Double WhatsApp Application कैसे चलाएं?


आपको बताते हैं कि अपने स्मार्टफोन में डबल व्हाट्सएप एप्लीकेशन चलाना बहुत ही आसान है। अगर आपके पास Xiaomi Company की स्मार्टफोन है। तब आपके लिए अपने फोन में डबल व्हाट्सएप इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाता है, क्योंकि सोनी कंपनी के स्मार्टफोन के सेटिंग में पहले से ही App Clone करने का Option दिया गया है। जिसकी मदद से आप किसी भी एप्लीकेशन का Clone बना सकते हैं। आप उसे सेटिंग से जाकर इनेबल कर अपने फोन पर Multiple WhatsApp चलाने का आनंद ले सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी अन्य एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है।

Xiaomi Smartphone me App Clone Kaise Karen?


1. Xioami Smartphone के Settings में जाये!
2. Click On Dual Apps.
2. Apps List खुल जाएगी।

ek smartphone me dual whatsapp kaise chalaye howtosawal.com

3. Enable WhatsApp Button.
4. अब आपके मोबाइल में Whatsapp का Dual App बना चूका हैं।

ek smartphone me dual whatsapp kaise chalaye howtosawal.com

ऐसा करने के बाद आपके फोन के होम स्क्रीन पर व्हाट्सएप क्लोन एप्लीकेशन की आइकन आ जाएगी जिस पर क्लिक करने के बाद अब बरही आसानी से उसने अपना अकाउंट बना सकते हैं और अपने फोन मल्टीपल व्हाट्सएप पर अकाउंट का आनंद ले सकते हैं।

एक Mobile में Dual WhatsApp कैसे चलाए?


यदि आपके पास Xiaomi Company की स्मार्टफोन नहीं है तो आपको अपने फोन में डुएल व्हाट्सएप एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए अन्य किसी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करना पड़ेगा। तभी आप अपने फोन में डुअल व्हाट्सएप्प Application का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Step Follow करें :

1. सबसे पहले आपको अपने Play Store में जाकर Parallel Space App नाम के इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।
2. Parallel Space App Open करें।
3. Open करने के बाद Accept पर Click करें।
4. Add App का Button पर Click करें।

एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप कैसे चलाएं 2021, एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने का तरीका, एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें, ek phone mein do

5. आपने अपने फोन में जितने भी एप्लीकेशन को Download कर रखा होगा उन सभी की लिस्ट आपके सामने आ जाएगी उसमें से आप व्हाट्सएप को सेलेक्ट कर ले।

6. अब आपका WhatsApp Application का Clone बन चुका है।

एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप कैसे चलाएं 2021, एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने का तरीका, एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें, ek phone mein do

7. जब आप दोबारा Parallel Space App को ओपन करेंगे तब आप अपने डुएल व्हाट्सएप को एक्सेस कर पाएंगे तब वहां पर उसे ओपन करने के बाद अकाउंट बना ले।

तो दोस्तों Aasha करता हूं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा और इस लेख में हमने जाना कि Ek Mobile Phone me Dual WhatsApp Application Kaise चलाएं। इसी तरह की और भी अच्छी अच्छी लेख पढ़ने के लिए हमारे साथ बने रहे। धन्यवाद्!

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post