Face से Pimples के दाग कैसे हटाए | How To Remove Pimples Marks From Face In Hindi

नमस्ते, HowToSawal.Com के इस नए लेख में आपका स्वागत है। आज के इस लेख में हम एक बड़े ही महत्वपूर्ण टॉपिक के ऊपर बात करने वाले हैं, जो आज के युवाओं के लिए काफी ज्यादा लाभदायक है। आज के इस लेख में हम अपने चेहरे के Pimples के दाग धब्बों को कैसे छुड़ाएं? (How To Remove Pimples Marks) या अपने चेहरे से पिंपल कैसे छुड़ाएं (How To Remove Pimples Instantly). के बारे में जानेंगे।

Chehre Se daag dhabbe hatane ke gharelu upay



यह समस्या गर्मी के दिनों में और भी अधिक बढ़ जाती है। हम चाहे गर्मी के दिन में अपने चेहरे को कितना भी ढक लें और कितना भी केमिकल वाली फेस क्रीम लगा ले, फिर भी हमारा स्किन बेजान हो जाती है।

तो आज के इस लेख में हम चेहरे को साफ करने और चेहरे से पिंपल्स के दाग को हटाने के कुछ घरेलू और आसान तरीके बताने जा रहे हैं।

इस लेख में हम जानेंगे :

टमाटर और शहद का फेस पैक
Tomato Or Sahad Ka Face pack


बेसन का फेस पैक
Besan Ka Face Pack


ग्रीन टी फेस पैक
Green Tea Face Pack


केला का फेस पैक
Banana Face Pack



चलिए विस्तार से जानते हैं :

टमाटर और शहद का फेस पैक
Tomato Or Sahad Ka Face pack


टमाटर और शहद चेहरे को निखारने के लिए एक बेहद आसान घरेलू सामग्री है, और यह हर घर में आसानी से उपलब्ध होता है। आप एक टमाटर के रस को दो चम्मच शहद के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें, और फिर इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। कुछ देर के लिए सूखने दें, उसके बाद फिर इसे ठंडे पानी से धो लें। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की रंग निखरेगी। टमाटर और शहद की यह Face Pack हमारे त्वचा से मृत कोशिकाओं को हटाने में भी काफी मददगार साबित होती है।

बेसन का फेस पैक
Besan Ka Face Pack


बेसन में आयुर्वेदिक गुण पाए जाते हैं जो त्वचा को निखारने के लिए बेहद लाभकारी औषधि के रूप में मानी जाती है। आप दो चम्मच बेसन में चार चम्मच गुलाब जल मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इसे अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मालिश करते हुए लगाएं और सूखने दें। अच्छी तरह से सूखने के बाद इसे ठंडे पानी या गुनगुने पानी से धो लें। इसके लगातार इस्तेमाल से त्वचा मुलायम होती है, और यह मृत कोशिकाओं को निकालकर त्वचा के रंग को साफ करती है।

ग्रीन टी फेस पैक
Green Tea Face Pack


जी हां दोस्तों, ग्रीन टी भी हमारी त्वचा को निखारने का एक बेहद ही उपयोगी साधन है, और इसके इस्तेमाल से हम एक बेहद निखरी हुई त्वचा पा सकते हैं। आप इस्तेमाल किए जा चुके Green Tea Pocket से Tea Powder निकालकर उसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस डालकर एक पैक तैयार कर ले, और इसे चेहरे पर लगाकर 10 से 15 मिनट तक छोड़ दें। फिर अच्छी तरह से सूखने के बाद इसे गुनगुने पानी या ठंडे पानी से साफ कर लें।

केला का फेस पैक
Banana Face Pack

जी हां दोस्तों, हम पके हुए केले का इस्तेमाल Face Pack की तरह अपने चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल सकते हैं। आप एक पके हुए केले के गुदा में दो चम्मच शहद मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। उसके बाद इसे अपने चेहरे पर अच्छी तरह से मसाज करते हुए लगाकर 15 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद गुनगुने पानी या ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें। आप केले के Face Pack का इस्तेमाल सप्ताह में 2 से 3 दिन तक आसानी से कर सकते हैं।

उम्मीद करता हूं दोस्तों की आपको यह लेख पसंद आया होगा पर आज किस लेख में हम ने जाना How To Remove Pimples Marks In Hindi यानी अपने चेहरे से Pimples के दाग कैसे छुड़ाएं? साथ ही साथ यह उपाय आपके चेहरे को निखारने का काम भी करता है इसके लगातार इस्तेमाल से आपका चेहरा बेहद साफ सुथरा और मुलायम हो जाएगा। यदि आपको या आपके किसी परिचित व्यक्ति को इस तरह की समस्या है तो आप उससे इस लेख को WhatsApp के माध्यम से जरूर भेजें।

इसी तरह की और भी महत्वपूर्ण जानकारियों से संबंधित लेख पढ़ने के लिए आप हमारे Blog को लगातार चेक करते रहे। यहां पर हम प्रतिदिन नए नए लेख डालते रहते हैं! धन्यवाद!

Tag :
How To Remove Pimples
How To Remove Pimples Marks In Hindi
How To Remove Pimples Instantly
How To Remove Pimples In One Day
How To Get Rid Of Pimple

1 Comments

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment

Previous Post Next Post