Application Letter For New Moter Vehicle Act 2019 In Hindi

सुरक्षा के संबंध में नई मोटर वाहन अधिनियम 2019 के लाभों को समझाते हुए संपादक को पत्र लिखें।


नई मोटर वाहन अधिनियम 2019 हेतु संपादक को पत्र लिखें | Write a letter to the editor for the New Motor Vehicles Act 2019.

पीयूष कुमार
(पता लिखें)
दिनांक : __/__/__

सेवा में,
          मुख्य संपादक
          दैनिक जागरण, मुंगेर

विषय : नई मोटर वाहन अधिनियम 2019 के संबंध में।

महोदय, मैं आपके प्रतिष्ठित समाचार पत्र का नियमित पाठक हूं। इसी कारण मैं आप के समाचार पत्र के माध्यम से नए मोटर वाहन अधिनियम 2019 से होने वाले लाभों को आम लोगों के बीच पहुंचाना चाहता हूं। आशा करता हूं कि, आप इसे अपने समाचार पत्र में उचित स्थान देने की कृपा करेंगे।

"नया मोटर वाहन अधिनियम 2019" मोटर वाहन अधिनियम 1988 का संशोधित रूप है। जिसका मूल उद्देश्य सड़क पर बढ़ती दुर्घटनाओं को कम करना है। इस नए अधिनियम के माध्यम से कानून को और कठोर बनाया गया है, तथा कानून का उल्लंघन करने वाले लोगों पर भारी जुर्माना के साथ-साथ जेल भेजने का भी प्रावधान किया गया है।

आंकड़ों पर गौर किया जाए तो दुनिया में सबसे अधिक सड़क दुर्घटना भारत में होती है। जिसके कारण लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है। नए ट्रैफिक अधिनियम के अनुसार सरकार का उद्देश्य सड़क दुर्घटना में होने वाली मौत की संख्या में कमी के साथ-साथ लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता फैलाना भी है।

अतः संपादक महोदय से अनुरोध है कि "मोटर वाहन अधिनियम 2019" की इस जानकारी को समाचार पत्र के उपयुक्त स्थान पर मुद्रित की जाए। जिसके लिए मैं आपका आभारी रहूंगा।

भवदीय
पियूष कुमार

अतः आज के इस लेख में हमने सिखा कि " सुरक्षा के संबंध में नई मोटर वाहन अधिनियम 2019 के लाभों को समझाते हुए संपादक को पत्र " कैसे लिखा जाता है। हां, इस लेख से तो आपको इस तरह के पत्र लिखने का अंदाजा मिल गया होगा।

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

और नया पुराने