Complaint Letter For Hostel In Hindi : छात्रावास की समस्या पर पिताजी को पत्र लिखना सीखें।

छात्रावास की समस्या बताते हुए पिताजी को पत्र लिखें। Write a letter to Dad stating the problem of hostel.


एबीसी छात्रावास
एबीसी, रोड
दिनांक : __/__/__

पूज्य पिताजी,
                   मैं यहां सकुशल हूं और आशा करता हूं कि घर पर भी सभी सकुशल होंगे। आज इस पत्र के माध्यम से मैं आपसे अपने छात्रावास में उत्पन्न हो रही कुछ समस्याओं को साझा करना चाहता हूं। पिताजी सबसे पहले मैं आपको यहां की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बताना चाहता हूं, बीते कई दिनों से छात्रावास का चौकीदार अपने काम पर नहीं आ रहा है। जिसके कारण बाहर के लड़के भी बिना किसी रोक-टोक के छात्रावास के अंदर प्रवेश कर जाते हैं। इसके अलावे छात्रावास में स्वच्छ जल का भी उचित प्रबंध नहीं है। पीने के पानी के लिए छात्रों को अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

दूसरी तरफ यहां भोजन की भी व्यवस्था दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है, शुरुआत में यहां भोजन का बेहतर प्रबंध था परंतु वर्तमान में इसकी गुणवत्ता और स्वच्छता में बहुत अंतर आ गया है। जिससे छात्रावास के अन्य छात्रों का सेहत दिन-प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा है।

अतः आपसे निवेदन है कि आप जल्द से जल्द आइए और मुझे इस छात्रावास से किसी दूसरे छात्रावास में स्थानांतरित कीजिए।

आपका आज्ञाकारी
पीयूष कुमार

अतः आज के इस लेख में हमने सिखा कि " Hostel Ki Samasya Ke Bare Me Pitaji Ko Letter " कैसे लिखा जाता है। हां, इस लेख से तो आपको इस तरह के पत्र लिखने का अंदाजा मिल गया होगा। बस! आपको यह ध्यान रखना है की जब आपको खुद के लिए पत्र लिखने की आवश्यकता हो, तो आप इसमें थोड़ी फेरबदल कर अपनी समस्याओं का वर्णन करने की आवश्यकता होगी।

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

क्या आपने इस लेख को अपने दोस्तों के WhatsApp पर शेयर किया! अगर नहीं! तो अभी शेयर करें! 😃

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

और नया पुराने