Featured Post

How to Check PAN Card And Aadhaar Card Link Status Online And Offline

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख ( PAN Aadhaar Link Last Date ) खत्म हो चुकी है, क्या आपने अपना पैन कार्ड, आधार से लिंक किया? यदि हां, तो सबसे पहले आपको बहुत बहुत बधाई, क्योंकि अब आप पेंडिंग रिफंड और उस पर मिलने वाले इंटरेस्ट के लिए एलिजिबल (Eligible for interest on Refund) हैं। साथ ह…

Reliance Jio Rs 251 Plan Full Explain In Hindi | Reliance Jio Work From Home Plan Details

एक टिप्पणी भेजें

Reliance Jio Rs 251 Rs Plan Full Explain In Hindi | Reliance Jio Work From Home Plan Details | Jio Work From Home Plan Kya Hai


भारत की प्रतिष्ठित Telecom Company Reliance Jio ने दुनिया में फैले कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर अपने उपभोक्ताओं के लिए एक शानदार प्लान पेश किया है। इस प्लान का नाम Jio 'Work From Home Plan' रखा गया है। गौरतलब है कि मौजूदा समय में पूरी दुनिया LockDown हो गई है। वहीं भारत के भी लगभग हर राज्यों में LockDown की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिसके कारण सरकार के द्वारा लोगों को घर से बाहर ना निकलने तथा अपने Office के कामों को घर से ही करने की सलाह दी गई है। 

रिलायंस जिओ वर्क फ्रॉम होम रिचार्ज प्लान डिटेल इन हिंदी

Reliance Jio Rs. 251 Plan Full Details | Jio Rs. 251 Plan Kya Hai In Hindi | Jio Ka Rs. 251 Recharge Kaise Karen


Reliance Jio Rs. 251 Plan : Data Facilities

Reliance Jio के द्वारा पेश किए गए इस प्लान की कीमत 251 रुपए रखी गई थी।  इस प्लान में उपभोक्ताओं को 51 दिनों की वैधता के साथ प्रतिदिन 2 GB High Speed Internet की सुविधा दी जा रही है। अर्थात इस प्लान के साथ उपभोक्ताओं को कुल 102 जीबी डाटा की सुविधा मिलेगी। 2 GB High Speed Internet की सुविधा समाप्त हो जाने के बाद उपभोक्ताओं को 64 Kbps की रफ्तार से Internet Speed प्रदान की जाएंगी। गौरतलब है कि Reliance Jio ने ठीक इसी तरह का ऑफर पिछले साल Indian Premier League (IPL) और एकदिवसीय विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान भी पेश किया था।

Reliance Jio Rs. 251 Plan : Calling and SMS Facilities

Jio के द्वारा पेश किए गए इस प्लान के साथ उपभोक्ताओं को किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग की कोई सुविधा प्रदान नहीं की जाएगी। वहीं इस प्लान के साथ उपभोक्ताओं को प्रतिदिन SMS की सुविधा का भी लाभ नहीं मिलेगा। कॉलिंग की सुविधा का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं Whatsapp, Telegram, Google Duo, और Facebook जैसे Social Media Platforms का सहारा लेना होगा।

इन उपभोक्ताओं को मिलेगा फायदा

यदि आप कम कॉलिंग और ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं, तो यह प्लान आपके लिए शानदार रहेगा। क्योंकि Reliance Jio के अन्य इंटरनेट प्लान की तुलना यदि इस प्लान से की जाए तो इस प्लान के साथ उपभोक्ताओं को लगभग  2.46 रुपए प्रति GB की दर से डाटा के लिए खर्च करने होंगे। जबकि Jio के अन्य प्लान पर डाटा के लिए इससे ज्यादा रुपए खर्च करने पड़ते हैं।

ध्यान दें : Reliance Jio के इस प्लान का रिचार्ज आप जिस दिन करवाएंगे। आपका प्लान उसी दिन से शुरू हो जाएगा।

उदहारण के लिए, मान लें वर्तमान समय में आपके Jio Number पर 555 रुपए वाला प्लान Activated हैं।‌  जिसकी वैधता 84 दिनों की है। इस दौरान यदि आप 251 रुपए वाले प्लान के साथ रिचार्ज करते हैं तो इस स्थिति में नया प्लान आपके Existing Plan के साथ ही चलेगा। 

वहीं यदि आपके Jio Number पर कोई Upcoming Plan है और आप 251 रुपए वाले प्लान के साथ रिचार्ज करते हैं तो इस स्थिति में आपका प्लान आपके Upcoming Plan के साथ चलेगा।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा हमें कमेंट में बताएं इसी तरह के और भी मजेदार खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे को website Bookmark करना ना भूलें। अपने फोन पर इस खबर को पढ़ने के लिए आप हमें टेलीग्राम पर भी ज्वाइन कर सकते हैं।
Premium By How To Sawal With HowToSawal

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter