Application letter for Fee Consession in hindi - विद्यालय की शुल्क क्षमा करने के लिए प्रधानाध्यापक को आवेदन पत्र

मान ले कि आप ऐसे विद्यालय में पढ़ते हैं जहां विद्यालय शुल्क लगता है विद्यालय के प्रधानाध्यापक को एक आवेदन पत्र लिखकर उनसे निवेदन करें कि आपका विद्यालय शुल्क माफ हो जाए।

विद्यालय की शुल्क माफ करने के लिए प्रधानाध्यापक को आवेदन पत्र, Application form to the Principal for waiving school fees, Howtosawal.Com


विद्यालय की शुल्क माफ करने के लिए प्रधानाध्यापक को आवेदन पत्र लिखें | विद्यालय की मासिक शुल्क माफ करने के लिए प्रधानाध्यापक को प्रार्थना पत्र लिखें।


सेवा में,
         श्रीमान प्रधानाध्यापक महोदय 
         राजकीय मध्य विद्यालय, पटना 

विषय : मासिक शुल्क माफ करने हेतु
द्वारा : वर्ग शिक्षक महोदय।

महाशय,
           विनम्र निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय के दसवीं कक्षा का छात्र हूं। इसी वर्ष मेरे छोटे भाई का भी नामांकन आपके विद्यालय के चौथी कक्षा में हुआ है। इस विद्यालय में अब हम दो भाई पढ़ते हैं। हम दोनों भाइयों को विद्यालय के मासिक शुल्क के रूप में ₹350 - ₹350 प्रतिमाह देने पड़ते हैं। महोदय, मेरे पिताजी एक साधारण किसान है जो दिन-रात अपनी मेहनत से खेती मैं मजदूरों की तरह लगे रहते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी पिताजी को अल्प आय की प्राप्ति होती है। जिससे पिताजी मुश्किल अपने परिवार के लिए भोजन और कपड़ों की व्यवस्था कर पाते हैं। विद्यालय में मेरे द्वारा दी जाने वाली मासिक शुल्क, मेरे छोटे भाई के आने से दुगनी हो गई है। हम दोनों भाइयों के मासिक शुल्क को भुगतान करने में पिताजी को भारी कठिनाइयों का अनुभव करना पड़ रहा है। मेरे पिताजी भी विद्यालय की मासिक शुल्क के बारे में आपसे मिलने की बात कर रहे थे।

अतः श्रीमान आप से नम्र निवेदन है कि मेरी आर्थिक स्थिति को देखते हुए हम दोनों भाइयों की आधी मासिक शुल्क माफ करने की कृपा की जाए। जिससे मेरे पिताजी को कुछ आर्थिक बोझ कम हो सके और बचे पैसों से मैं अपनी पुस्तकें और लेखन सामग्री को खरीद सकूं। जिससे मुझे पढ़ाई को सुचारू रूप से जारी रखने में कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े।मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप मेरी आर्थिक स्थिति पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर मुझे राहत पहुंचाने की व्यवस्था अवश्य करेंगे।

आपका विश्वासी छात्र
अंकित कुमार
कक्षा : नवमी
क्रमांक 02
दिनांक ...........
हस्ताक्षर ………………

Write the application letter to the Principal for Fee Consession. Write an application to the headmaster to waive the monthly school fees.

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

और नया पुराने