Application Format For Hostel Allotment - विद्यालय के छात्रावास में स्थान प्राप्त करने के लिए छात्रावास अधीक्षक को प्रार्थना पत्र

विद्यालय के छात्रावास में रहने के लिए छात्रावास अधीक्षक को एक आवेदन पत्र लिखे जिसमे आप को छात्रावास में रहने का स्थान दिया जाए।
विद्यालय के छात्रावास में स्थान प्राप्त करने के लिए छात्रावास अधीक्षक को प्रार्थना पत्र लिखें, Write an application to the hostel superintendent to get a place in the school hostel

विद्यालय के छात्रावास में स्थान प्राप्त करने के लिए छात्रावास अधीक्षक को प्रार्थना पत्र लिखें | छात्रावास में स्थान प्राप्त करने के लिए छात्रावास अधीक्षक को आवेदन पत्र लिखें।



सेवा में,
         श्रीमान प्रधानाध्यापक महोदय 
         राजकीय मध्य विद्यालय, पटना 

विषय : छात्रावास में स्थान प्राप्त करने हेतु।
द्वारा : वर्ग शिक्षक महोदय।

महाशय,
          सेवा में सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय के दसवीं कक्षा का छात्र हूं। मेरा नामांकन इस वर्ष आपके विद्यालय द्वारा आयोजित जांच परीक्षा के आधार पर दसवीं कक्षा में हुआ है। मैं आपके विद्यालय से काफी दूर एक छोटे से गांव का रहने वाला हूं। इस विद्यालय में मेरा नामांकन करवाने का उद्देश्य यह है कि मुझे विद्यालय के छात्रावास में स्थान मिल सके। महोदय, कारण यह है कि विद्यालय में नामांकन के 5 महीने बीत गए हैं। लेकिन, मुझे अब तक छात्रावास में स्थान नहीं मिल सका है। वर्तमान में मैं अपने एक संबंधी के साथ रह रहा हूं, लेकिन उनके यहां कमरों का अभाव है। उनके घर में भी चार चार बच्चे हैं जिनको पढ़ने लिखने में काफी दिक्कतें होती है। मेरी खुद की पढ़ाई भी यहां पर ठीक से नहीं हो पा रही है। जिस कारण मैं अपनी कक्षा में पीछे होता चला जा रहा हूं। 

अतः श्रीमान से नम्र निवेदन है कि शीघ्र मेरे आवास की व्यवस्था विद्यालय के छात्रावास में करा दी जाए। जिससे मैं अपनी पढ़ाई ठीक तरह से जारी रख सकूं। आपके इस उपकार के लिए मैं आपका आभारी रहूंगा।

आपका विश्वासी छात्र
अंकित कुमार
कक्षा : नवमी
क्रमांक 02
दिनांक ...........
हस्ताक्षर ………………

Application letter to the Hostel Superintendent for getting a place in the hostel of the school.

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

और नया पुराने