Featured Post

How to Check PAN Card And Aadhaar Card Link Status Online And Offline

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख ( PAN Aadhaar Link Last Date ) खत्म हो चुकी है, क्या आपने अपना पैन कार्ड, आधार से लिंक किया? यदि हां, तो सबसे पहले आपको बहुत बहुत बधाई, क्योंकि अब आप पेंडिंग रिफंड और उस पर मिलने वाले इंटरेस्ट के लिए एलिजिबल (Eligible for interest on Refund) हैं। साथ ह…

Samsung Galaxy M51 Specification & Price - Samsung Galaxy M51 SmartPhone Full Specifications

एक टिप्पणी भेजें
त्योहारों के सीजन में यदि आप भी एक बेहतरीन SmartPhone की तलाश में है और आपका बजट 20 से 25 हजार के बीच है। तब आपके लिए Samsung Galaxy M51 एक शानदार SmartPhone साबित हो सकती है। आज के इस लेख में हम इसी SmartPhone के कुछ शानदार Features और Specifications के बारे में बात करेंगे और इस Phone के कुछ ओवरव्यू के बारे में जानेंगे। जिससे कि आपको पता लगे कि यह SmartPhone मौजूदा समय में 20 से ₹25000 के बजट रेंज में अब तक का सबसे दमदार SmartPhone क्यों माना जा रहा है।

Samsung Galaxy M51 Review In Hindi - Samsung Galaxy M51 discount offer festival offer

Samsung Galaxy M51 SmartPhone Review In Hindi
Samsung Galaxy M51 SmartPhone Specifications In Hindi


Samsung ने हाल ही में अपने उपभोक्ताओं के लिए Samsung Galaxy M51 SmartPhone लॉन्च किया SmartPhone में दमदार Features दिए गए हैं। जिससे कि उपभोक्ता लगातार इस Phone की ओर आकर्षित हो रहे हैं। आइए जानते हैं इस Phone के कुछ दमदार Features के बारे में।

Samsung Galaxy M51 SmartPhone Display Review In Hindi ; Samsung Galaxy M51 - Display


Samsung Galaxy M51 में 16.95 Cm (6.7" inch) की फुल एचडी प्लस sAmoled इन्फिनिटी-ओ Display दी गई है। जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20: 9 का है। Phone के Display पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया। Phone के Display का रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है। जो आपको निराश कर सकती हैं। 

Samsung Galaxy M51 SmartPhone Processor Review In Hindi ; Samsung Galaxy M51 - Processor


Samsung Galaxy M51 में अच्छी गेमिंग और स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए 2.2 गीगाहर्टज और 1.8 गीगाहर्टज क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 730 ऑक्टा कोर Processor का इस्तेमाल किया गया है। यदि आप गेमिंग के शौकीन हैं तब आप इस Phone अच्छी-खासी गेमिंग कर सकते हैं। दमदार Processor के साथ साथ Phone में गेमिंग बूस्टर जैसे Features भी दिए गए हैं जिससे कि गेम खेलते समय आपको लेगिंग और हैंगिंग की असुविधा नहीं दिखेगी।

Samsung Galaxy M51 SmartPhone Storage Review In Hindi ; Samsung Galaxy M51 - Storage 


Samsung Galaxy M51 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। पहले वेरिएंट में 6GB RAM और 128GB Internal Storage है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 8GB RAM और 128GB Internal Storage दिया गया है। Phone के Storage को माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है। Phone में एक्सटर्नल Storage के लिए एक डेडीकेटेड स्लॉट भी दिया गया है।

Samsung Galaxy M51 SmartPhone Camera Review In Hindi ; Samsung Galaxy M51 - Camera


Samsung Galaxy M51 Quad-Camera Setup के साथ आता है। जिसमें f/1.8 अपर्चर के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी Camera, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल Camera, जिसमें 123-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू मिलता है, 5-मेगापिक्सल का मैक्रो Camera तथा 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलता है। इसके अलावे इस Phone के फ्रंट पैनल पर 32 मेगापिक्सल का सेल्फी Camera दिया गया है। Phone के दोनों कैमरो से कम रोशनी में भी बेहतरीन तस्वीरें खींची जा सकती है। हालांकि कैमरे में कुछ सुधार की आवश्यकता है जो कि Samsung आने वाले अपडेट में इस कमियों को दूर कर सकता है।

Battery वह अन्य Features

Samsung Galaxy M51 में 7000 mAh की दमदार पावरफुल Battery दी गई है। जिससे कि यह SmartPhone Battery के मामले में अन्य SmartPhone की तुलना में काफी दमदार नजर आ रही है। इस SmartPhone के साथ 25W की फास्ट चार्जिंग चार्जर दिया जा रहा है। जिससे कि यह SmartPhone केवल 115 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाएगी। वही इस Phone में रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा दी गई हैं। जिसकी सहायता से आप दूसरे SmartPhone को भी इसी SmartPhone से चार्ज कर पाएंगे। यह SmartPhone Android 10 पर आधारित OneUI 2.1 के साथ आता है। इस Phone में फेस अनलॉक और साईड फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे Features भी दिए गए हैं। 

Samsung Galaxy M51 Price - Samsung Galaxy M51 SmartPhone Price In India

 
Samsung Galaxy M51 के 6GB RAM और 128GB वाले वेरिएंट की कीमत 22499 रुपए रखी गई है। जो कि मौजूदा समय में ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर ₹3000 के शानदार छूट के साथ केवल ₹19499 में उपलब्ध है। वही इस Phone के 8GB RAM और 128GB वाले वेरिएंट की कीमत ₹24499 रखी गई है। जिस पर ₹3000 की भारी छूट प्रदान की जा रही है। यह छूट सिटी बैंक आईसीआईसीआई बैंक और कोटक बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर इंस्टेंट दी जा रही है। हालांकि यह ऑफर सीमित समय के लिए है यदि आप इस SmartPhone को खरीदना चाहते हैं तब ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर 4 नवंबर तक इस शानदार ऑफर्स के साथ इस Phone को खरीद सकते हैं।

My Opinion About Samsung Galaxy M51 

कुल मिलाकर इस SmartPhone के दमदार फिचर्स और ऑफर के बाद कीमत को देखा जाए तो मेरे हिसाब से यह SmartPhone अब तक का सबसे शानदार बजट Phone साबित होगा। क्योंकि इस Phone में दमदार Processor और Battery पावर दी गई है। इसके अलावा Phone का Display भी शानदार है। Phone के कैमरे की बात करें तो Phone का Camera भी काफी दमदार है। जो कि ₹19499 के हिसाब से बेहतरीन हैं। 

Premium By How To Sawal With HowToSawal

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter