मोहल्ले में डेंगू के प्रकोप से बचाने के लिए नगरपालिका के मेयर के पास एक आवेदन पत्र लिखें।

मेयर को पत्र कैसे लिखे, नगरपालिका में मेयर को पत्र कैसे लिखें, डेंगू से बचने हेतु नगरपालिका को पत्र लिखें


मोहल्ले में फैले डेंगू के प्रकोप से बचाने के लिए नगरपालिका के मेयर के पास एक समुचित उपाय करने के लिए एक आवेदन पत्र लिखें।


सेवा में, 
मेयर नगरपालिका, पटना

विषय - डेंगू का बढ़ता प्रकोप।

महाशय,
           मैं आपका ध्यान हमारे मोहल्ले में बढ़ते हुए डेंगू के प्रकोप की ओर आकर्षित करना चाहता हूं। मैं ……… के …… नगर क्षेत्र का निवासी हूं। लेकिन आजकल इस नगर में डेंगू मच्छरों का भयंकर आतंक छाया हुआ है। इस क्षेत्र के अधिकांश घरों में डेंगू का कोई ना कोई रोगी मिल ही जाएगा। डेंगू मच्छरों के कारण हम सभी को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं उत्पन्न हो रही है। 

क्षेत्र में डेंगू मच्छरों की अधिकता का सबसे प्रमुख कारण जलजमाव और गली-मोहल्ले में फैली नालियां है। इन कच्ची नालियों को व्यवस्थित करने की कोई व्यवस्था उपलब्ध नहीं है। इस क्षेत्र में सफाई कर्मचारी भी समय पर नहीं आते हैं। इसलिए इन नालियों में हमेशा जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। कई लोग अपने घरों से कचरे एवं गंदे पानी को बाहर यूं ही बिखेर देते हैं। जिनसे रास्तों पर गड्ढे में जलजमाव हो जाता है। इस विषय में हमने कई बार निवेदन किया है कि सफाई कर्मचारी के द्वारा हमारे क्षेत्र में सफाई से संबंधित इन बुनियादी सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

मैं पुनः ……… के निवासियों की ओर से आपसे प्रार्थना करता हूं कि डेंगू के मच्छरों को समाप्त करने के लिए घरों में रिंकू नाशक दवाई छिड़कने की व्यवस्था की जाए तथा पूरे क्षेत्र की सफाई के व्यापक प्रबंध किए जाए। आशा है कि आप शीघ्र कार्यवाही करेंगे।

भवदीय 
राकेश कुमार

(यहां क्षेत्र का नाम लिखें)
दिनांक -

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

और नया पुराने