जियो फोन में अलार्म कैसे लगाएं | Jio Phone Me Alarm Kaise Lagate Hain | How To Set Alarm In Jio Phone

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं Jio Phone को लांच हुए काफी समय हो चुके हैं, लेकिन हम में से ऐसे कई सारे Jio Phone उपभोक्ता हैं जो Jio Phone चलाना सीख रहे हैं या कुछ ऐसे Jio Phone उपभोक्ता है जिन्होंने अभी - अभी एक Jio Phone खरीदा होगा और Jio Phone चलाना सीखना चाहते हैं।

ऐसे में उन्हें यह पता नहीं होगा कि Jio Phone का इस्तेमाल कैसे किया जाता है, क्योंकि आम Features Phone की तुलना में Jio Phone काफी अलग है। इसके Buttons भी काफी अलग तरह से काम करते हैं।

जियो फोन में अलार्म कैसे लगाएं - Jio Phone Me Alarm Kaise Lagaya

इसलिए हमने फैसला किया है कि हम Jio Phone से Related सारी जानकारियों की लेख प्रस्तुत करेंगे। जिससे आप सभी Jio Phone User's का फायदा हो सकेगा।

यदि आप Jio Phone से Related सारी जानकारियों की लेख पढ़ना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए "Jio Phone" की कैटेगरी पर Click करके Jio Phone से संबंधित सारे लेख को पढ़ सकते हैं। यदि आप Jio Phone से संबंधित Video देखना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए यूट्यूब चैनल पर जाकर देख सकते हैं। तथा चैनल पर अपलोड की जाने वाली नए Videos की जानकारी अपने Phone पर पाने के लिए चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

Topic 👇👇👇

आज के इस लेख में हम सीखेंगे कि Jio Phone में Alarm Set कैसे करते हैं या Jio Phone में Alarm Kaise Lagaya Jata Hai.

Jio Phone Me Alarm Kaise Lagaya 
जियो फोन में अलार्म कैसे लगाएं?


Jio Phone में Alarm लगाने की प्रक्रिया सामान्य Features Phone या Android Phone से काफी अलग है। Jio Phone में Alarm लगाने के लिए Jio Phone में एक अलग से Clock वाला App दिया गया है। यह ऐप आपको Jio Phone के मेन्यू में मिल जाएगा। यदि आप इस क्लॉक वाले ऐप को अपने Jio Phone में नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो अपने Jio Phone को अपडेट करें। अपडेट करने के बाद आप Jio स्टोर में जाकर Clock वाली एप्लीकेशन को डाउनलोड करें उसके बाद फिर नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप बड़े ही आसानी से अपने Jio Phone में Alarm लगा सकते हैं।

Jio Phone Me Alarm Lagane Ka Tarika
जियो फोन में अलार्म लगाने का तरीका!


स्टेप्स फॉलो करें।

1. सबसे पहले Clock App में Click करके इसे Open करें।
2. अब नीचे बाई तरफ दिए गए New Alarm पर Click करें।
3. अब आपके सामने कई ऑप्शन दिखाई देंगे जैसे –

Time : टाइम यानी के समय ; आप उस टाइम का चयन करें जिस वक्त का Alarm लगाना चाहते हैं। यदि आप सुबह 4:00 बजे का Alarm लगाना चाहते हैं तो 4:00 AM सेट करें।

Repeat : यहां पर रिपीट का अर्थ है कि आप अपने Alarm को किस किस दिन बजाना चाहते हैं। यहां पर सप्ताह के सातों दिनों के नाम लिखे हैं यदि आप किसी रूटीन को फॉलो कर रहे हैं और सप्ताह के 7 दिन Alarm इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप सप्ताह के इन सातों दिनों का चयन करें और Save पर Click कर दें।

Sound : साउंड वाले ऑप्शन का इस्तेमाल आप अपने Alarm में रिंगटोन से संबंधित है। यहां पर डिफॉल्ट रिंगटोन जो सेट होता है, आप उसे हटाकर अपना पसंदीदा रिंगटोन प्लीज सेट कर सकते हैं।

Vibrate : अगर आप चाहते है कि Alarm की रिंगटोन बजने के साथ साथ आपका Phone कम्पन्न उत्पन्न करें तो इसे On करें अगर नहीं करना चाहते हैं तो Off ही रहने दे।

4. इन सभी स्टेप्स को करने के बाद आपको अंत में राईट बटन की मदद से Save पर Click कर देना है। आपका Alarm सेट हो जायेगा।

यदि आप चाहें तो आपके द्वारा लगाया गया Alarm में आप बड़े ही आसानी से उसमें कुछ बदलाव कर सकते हैं, डिलीट कर सकते हैं या फिर उसके रिंगटोन को चेंज कर सकते हैं। यह सारे प्रोसेस काफी आसान है।

यदि आप चाहें तो अपने Jio Phone में एक साथ कई Alarm को सेट कर सकते हैं। और सभी Alarm अपने अपने समय पर जरूर बजेंगे।

 देखकर आसानी से समझें :


तो दोस्तों आज के इस लेख में हमने सीखा Jio Phone में Alarm कैसे लगाए जाते हैं। यदि यह लेख आपको पसंद आया या फिर इसमें दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी तो आप अपने दोस्तों तक इसे जरूर शेयर करें।

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

एक टिप्पणी भेजें

आप हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें। Telegram, Youtube

Post a Comment (0)

और नया पुराने