Featured Post

How to Check PAN Card And Aadhaar Card Link Status Online And Offline

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख ( PAN Aadhaar Link Last Date ) खत्म हो चुकी है, क्या आपने अपना पैन कार्ड, आधार से लिंक किया? यदि हां, तो सबसे पहले आपको बहुत बहुत बधाई, क्योंकि अब आप पेंडिंग रिफंड और उस पर मिलने वाले इंटरेस्ट के लिए एलिजिबल (Eligible for interest on Refund) हैं। साथ ह…

अपने माता पिता, आपके भाई या भाइयों की तुलना में आपके साथ कैसा व्यवहार करते हैं इस विषय में प्रकाश डालते हुए अपने मित्र को एक पत्र लिखें।

एक टिप्पणी भेजें

 

Write a letter to your friend highlighting how you treat your parents, your brother or your brothers.


अपने माता पिता, आपके भाई या भाइयों की तुलना में आपके साथ कैसा व्यवहार करते हैं इस विषय में प्रकाश डालते हुए अपने मित्र को एक पत्र लिखें।


विकास नगर, रोड संख्या .05

पटना - 8000xx

20 सितंबर, 2020

मेरी प्रिय मित्र शुभम,
मंगल कामना।

तुम्हारा पत्र पिछले सप्ताह ही मिला। क्षमा करना, मुझे तुम्हारे पत्र का उत्तर देने में विलंब हो गया। मित्र तुम ने अपने पत्र में लिखा है कि मेरे माता-पिता मेरे भाइयों की तुलना में मेरे साथ कैसा व्यवहार करते हैं, इसी के संबंध में आज के इस पत्र में मैं तुम्हें जानकारियां देना चाहता हूं -----


मैं अपने परिवार में सबसे छोटा हूं और अपने माता-पिता की तीसरी संतान हूं। मुझसे बड़े एक भैया हैं और मुझसे छोटा एक भाई है। हम तीनों भाइयों में अत्यधिक स्नेह है। मेरे बड़े भाई कॉलेज के छात्र हैं और मेरा छोटा भाई अभी पांचवी कक्षा का छात्र है। मेरे माता-पिता हम सभी भाइयों को एक समान प्यार करते हैं। उनकी दृष्टि में हम सभी एक समान हैं। हमारे पिताजी रेलवे में कार्यरत हैं और माताजी स्थानीय विद्यालय की शिक्षिका है। हमारा परिवार शिक्षित होने के कारण समाज में एक प्रतिष्ठित स्थान प्राप्त किया है। एक शिक्षित सभ्य और समझदार परिवार की यही निशानी होती है। मुझे अपने परिवार पर गर्व है। मुझे अगर सर्दी जुकाम भी हो जाए तो सारा परिवार व्यथित हो उठता है। ऐसा परिवार भगवान सबको दे। भाइयों की तरह मेरी भी सारी मांगों की पूर्ति की जाती है।


प्रिय मित्र, इस पत्रिका उत्तर देते हुए तुम भी लिखना कि तुम्हारे माता-पिता भाइयों की तुलना में तुम्हारे साथ कैसा बर्ताव करते हैं। पूजनीय चाचा जी और चाची जी को मेरा सादर प्रणाम कहना।


तुम्हारा मित्र

सुमित


{ पता }
विकास नगर, रोड संख्या .09
पटना - 8000xxxx (बिहार)


Premium By How To Sawal With HowToSawal

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter