Featured Post

How to Check PAN Card And Aadhaar Card Link Status Online And Offline

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख ( PAN Aadhaar Link Last Date ) खत्म हो चुकी है, क्या आपने अपना पैन कार्ड, आधार से लिंक किया? यदि हां, तो सबसे पहले आपको बहुत बहुत बधाई, क्योंकि अब आप पेंडिंग रिफंड और उस पर मिलने वाले इंटरेस्ट के लिए एलिजिबल (Eligible for interest on Refund) हैं। साथ ह…

कुसंगति छोड़ने के लिए अपने छोटे भाई को पत्र - अपने छोटे भाई को अच्छी संगति के लाभ बताते हुए एक पत्र

एक टिप्पणी भेजें

 

कुसंगति छोड़ने के लिए अपने छोटे भाई को पत्र लिखें।अपने छोटे भाई को अच्छी संगति के लाभ बताते हुए एक पत्र लिखें | कुसंगति छोड़ने के लिए अपने छोटे भाई को पत्र लिखें।Write a letter to your younger brother to leave Kusangati.

अपने छोटे भाई को अच्छी संगति के लाभ बताते हुए एक पत्र लिखें | कुसंगति छोड़ने के लिए अपने छोटे भाई को पत्र लिखें।


विकास नगर, रोड संख्या .05

पटना - 8000xx

20 सितंबर, 2020

प्रिय शुभम,
  खूब रहो।


तुम्हारे उज्जवल भविष्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। पिछले सप्ताह बाजार जाते वक्त रास्ते में मनोज मिला। उससे मुझे यह ज्ञात हुआ कि इन दिनों तुमने एक नया मित्र बनाया है --- कमल। मनोज कह रहा था कि कमल एक अच्छा लड़का नहीं है और मनोज के मन में उसके प्रति अच्छे विचार नहीं है। मनोज ने बताया कि कमल शहर के जाने-माने बिजनेसमैन का बेटा है, जो काफी बदतमीज है। मेरे भाई! किसी व्यक्ति की पहचान उसकी संगति से होती है। लाख बचने के बावजूद भी काजल की कोठरी से निकला हुआ इंसान बेदाग नहीं होता। तुम गलती करो या ना करो परंतु अपने बुरे संगति वाले मित्र की गलती का फल तुम्हें भी भोगना पड़ सकता है। यदि कमल तुम्हारे नजर में एक अच्छा लड़का है तब कोई बात नहीं, लेकिन तुम अपने अन्य मित्रों से कमल के बारे में पूछताछ कर लेना। यदि उनकी शिकायत सुनने को मिलती है, तो उसकी कुसंगति से बचने का पूरा प्रयास करना।


अच्छे मित्रों की संगति से व्यक्ति को अत्यधिक लाभ होता है आज तक जितने भी बड़े-बड़े लोग हुए हैं। उनके चरित्र निर्माण में उनके संगति का बहुत बड़ा हाथ है। शिक्षकों की संगति में शिक्षा, विद्वान की संगति में विद्वान, कलाकार की संगति में कलाकार बन जाना सहज है। इसलिए तुम्हें मेरी सलाह है कि अच्छी संगति से लाभ उठाकर तुम अपना भविष्य उज्जवल बनाने का प्रयास अवश्य करो ताकि हमारे परिवार की प्रतिष्ठा और मान-सम्मान बड़े और समाज में हमारी एक अलग पहचान बने।


तुम्हारा भाई

सुमित


{ पता }
विकास नगर, रोड संख्या .09
पटना - 8000xxxx (बिहार)


Write a letter to your younger brother explaining the benefits of good company. Write a letter to your younger brother to leave Kusangati.


Premium By How To Sawal With HowToSawal

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter